The Women Post

STAY INFORMED STAY EMPOWERED

शहरी महिलाओं के लिए लॉकडाउन में कमाई का अवसर

1 min read

PC : @MP_WCD

The Women Post ने आप सभी महिलाओं को कल ही बताया था कि नीति आयोग के महिला उद्यमी मंच ने उन संस्थानों से मास्क निर्माण के लिये आवेदन मांगे हैं जिनसे घर से काम करने वाली महिला कर्मी जुड़ी हैं।

आज मध्य प्रदेश सरकार ने भी ‘जीवन शक्ति योजना’ के तहत कोरोना वायरस संक्रमण के इस चुनौती भरे समय में शहरी महिलाओं के लिए मास्क निर्माण कर कमाई करने की बात कही है।

मध्य प्रदेश सरकार ने कहा है कि महिला सशक्तिकरण के लिये ‘जीवन शक्ति योजना’ की शुरूआत की गई है। इसके तहत महिलाओं द्वारा कोरोना वायरस संक्रमण से बचाव के लिये जरूरी गुणवत्तापूर्ण मास्क का निर्माण किया जाएगा। इस योजना के लिए शहरी महिलाएं पात्र होंगी। इच्छुक शहरी महिलाएं www.maskupmp.gov.in पोर्टल पर पंजीकरण कर सकती हैं।

पोर्टल पर पंजीकृत महिलाओं को मास्क बनाने के लिए शासन द्वारा सीधा आदेश दिया जाएगा। आदेश के अनुसार बनाए गए मास्क को जमा करने पर शासन द्वारा उसी दिन महिलाओं के खाते में राशी स्थानांतरित कर दी जाएगी।

मध्य प्रदेश सरकार द्वारा हेल्पलाइन नम्बर 0755-2700800 भी जारी किया गया है। आप इस पर भी अपनी जानकारी देकर पंजीकरण कर सकती हैं।

मध्य प्रदेश के मुख्य मंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा है कि, “ आमजन को कोरोना से बचाव के लिए निश्चित कीमत पर गुणवत्तापूर्ण मास्क उपलब्ध करवाने तथा महिला सशक्तिकरण को बढावा देने के लिए महिलाओं से मास्क निर्माण करवाया जाएगा ”।

error

Enjoyed Being Here! Spread The Word